-->
आपके YouTube वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करने के लिए 6 टिप्स लोकडौन में Views को कैसे इनक्रीस करें

आपके YouTube वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करने के लिए 6 टिप्स लोकडौन में Views को कैसे इनक्रीस करें

क्या आपके पास एक YouTube चैनल है? यदि हां, तो आप टन के विचारों को प्राप्त करने के तरीकों की तलाश कर सकते हैं। आंकड़ों के अनुसार, YouTube वीडियो को प्रति दिन 1.5 बिलियन से अधिक बार देखा जाता है। औसतन, एक दर्शक इस मंच पर एक घंटे से अधिक समय बिताता है। यदि आपका दृष्टिकोण बहुत कम है, तो हमारा सुझाव है कि आप अपने चैनल को विकसित करने के लिए इस सरल मार्गदर्शिका का पालन करें। अधिक जानने के लिए पढ़े।
film free image download

1. सदस्यता के लिए अपने मौजूदा दर्शकों को प्रेरित करें

आपके मौजूदा दर्शक आपके अगले वीडियो के लिए वीडियो दृश्यों का एक आदर्श स्रोत हैं। तो, आप उन्हें अपने चैनल की सदस्यता के लिए प्रोत्साहित करें। एक बार जब वे सदस्यता लेते हैं, तो आप अपनी व्यू काउंट में क्रमिक वृद्धि देखेंगे।

आपको बस उन्हें अपने चैनल पर सदस्यता बटन हिट करने के लिए अनुरोध करने की आवश्यकता है। अपने वीडियो पर कार्रवाई करने के लिए कॉल जोड़ना भी एक महान विचार है। आप खोज इंजन रैंकिंग के लिए अपने वीडियो विवरण में सदस्यता लिंक भी रखना चाह सकते हैं।
youtube image free

2. अपने दर्शकों से पूछें कि वे क्या देखना चाहते हैं

यदि आप ऐसे वीडियो बनाते हैं जो आपके दर्शकों को पसंद नहीं आते हैं, तो आप मुश्किल से एक दृश्य देख पाएंगे। इसलिए, आपको क्या करना चाहिए अपने दर्शकों से पूछें कि वे क्या देखना चाहते हैं। तथ्य की बात के रूप में, ऐसी सामग्री अपलोड करना जो आपके दर्शकों को पसंद आती है, एक दर्शक बनाने और अपने दर्शकों का ध्यान रखने का एक शानदार तरीका है।

3. बेहतर घड़ी समय के लिए प्लेलिस्ट का उपयोग करें

YouTube द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, प्लेटफ़ॉर्म पर शीर्ष चैनलों में बहुत सारे प्लेलिस्ट हैं। दरअसल, ये ब्रांड ऑटो-प्ले के महत्व को जानते हैं। जब सामग्री महान होती है, तो लोग वीडियो देखना जारी रखेंगे क्योंकि वे ऑटो चला रहे हैं।

4. कार्ड और एंड स्क्रीन का उपयोग करें

अंत स्क्रीन और कार्ड के साथ, आप अपने दर्शकों को अपनी अन्य शानदार सामग्री पर निर्देशित कर सकते हैं। दरअसल, कार्ड पॉप-अप की तरह काम करते हैं जो प्लेबैक के दौरान दिखाई देते हैं। दूसरी ओर, आपके वीडियो के समाप्त होते ही एंड-स्क्रीन दिखाई देती है।

5. एसईओ शीर्षक और विवरण बनाएँ

अगर लोगों को आपके वीडियो नहीं मिलते हैं, तो वे उन्हें नहीं देखेंगे। दूसरे शब्दों में, आपको अपनी सामग्री खोज इंजन के अनुकूल बनाने के लिए सर्वोत्तम एसईओ रणनीतियों का पालन करने की आवश्यकता है। इसलिए, शीर्षक और विवरण बनाते समय आपको जो कुछ भी करना है, वह संभावित कीवर्ड जोड़ें। सुनिश्चित करें कि कीवर्ड आपके वीडियो के लिए प्रासंगिक हैं।

अपने वीडियो विवरण के लिए उपयोगी कीवर्ड की सूची बनाने के लिए आप Google AdWords कीवर्ड प्लानर और Google ट्रेंड का उपयोग कर सकते हैं।
youtube channel kese set kre

6. सम्मोहक थंबनेल का उपयोग करें

ज्यादातर लोग पढ़ने के बजाय कंटेंट को स्कैन करते हैं। जैसे, YouTube पर, वे प्ले बटन हिट करने से पहले वीडियो की एक सूची के माध्यम से स्कैन करते हैं। तो, सुनिश्चित करें कि आपके वीडियो के थंबनेल मजबूर कर रहे हैं। ऑटो-जनरेटेड थंबनेल का उपयोग करना अच्छा नहीं है। इसके बजाय, आपको कस्टम थंबनेल का उपयोग करना चाहिए।

संक्षेप में, यदि आप चाहते हैं कि आपके वीडियो को बहुत सारे विचार मिले, तो हम सुझाव देते हैं कि आप इस लेख में दिए गए सुझावों का पालन करें। इन सुझावों के साथ, आपके लिए अपने चैनल को बढ़ाना और पहले से अधिक ग्राहक प्राप्त करना बहुत आसान हो जाएगा। उम्मीद है की यह मदद करेगा।

google-site-verification: googlef43e1fba69d0fb7e.html

0 Response to "आपके YouTube वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करने के लिए 6 टिप्स लोकडौन में Views को कैसे इनक्रीस करें"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article