-->
व्यापार समय और पैसे कैसे बचाएं

व्यापार समय और पैसे कैसे बचाएं

यदि आप एक उद्यमी हैं, तो आप कई टोपी पहनते हैं, कम से कम जब आप शुरू करते हैं। आप सीईओ, सीएफओ और सीओओ के साथ-साथ सेल्समैन, शिपिंग और डिलिवरी हेड और मार्केटिंग एंड एडवर्टाइजिंग पर्सन हैं। सब कुछ जो किया जाना चाहिए, आप इसे करने वाले हैं।

और, एक दिन में केवल इतने काम के घंटों के साथ, यह देखना आसान है कि एक निश्चित बिंदु तक पहुंचने के बाद आपके ऑनलाइन व्यवसाय के साथ कोई प्रगति करना मुश्किल क्यों हो सकता है।

एक बार जब आप एक व्यवसाय स्थापित करते हैं, तो आपको उन तरीकों पर विचार करने की आवश्यकता होती है, जिन्हें आप इसे विकसित करने में मदद कर सकते हैं। व्यवसाय के समय और धन को बचाने के तरीकों में से एक यह है कि इसे और अधिक कुशलता से चलाने में मदद करने के लिए आवश्यक सिस्टम विकसित करना है।

ईमेल हैंडलिंग


यह पहली बार में इतनी बड़ी समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे आपका ऑनलाइन कारोबार बढ़ता है, बहुत से लोग आपको ईमेल और संदेश भेजकर आपके उत्पादों या सेवाओं के बारे में सवाल पूछेंगे।

प्रत्येक दिन इन पर प्रतिक्रिया करने और अपने अनुयायियों के साथ अच्छे संबंध बनाने के लिए कुछ घंटे बिताने के बजाय, आप कार्य को किसी और को पूरा करने के लिए पारित कर सकते हैं। संदेशों को अनदेखा करना कभी भी अच्छा समाधान नहीं है, क्योंकि यह आपके व्यवसाय को एक खराब प्रतिष्ठा दे सकता है।

वेबसाइट अपडेट

आपको अपनी वेबसाइट शुरू करने से पहले एक लंबा समय नहीं लग सकता है, लेकिन यदि आप सफल हैं और आपको बहुत सारे आगंतुक मिल रहे हैं, तो आपको नियमित रूप से अपनी लोकप्रियता बनाए रखने और अपने अनुयायियों को खुश रखने की आवश्यकता है। अपनी वेबसाइट को अपडेट करना होगा।

आउटसोर्सिंग आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अपना समय खाली करने की अनुमति देता है जो आपका ध्यान आकर्षित करते हैं। इसके अलावा, यह आपके लिए उन लोगों को प्राप्त करना संभव बनाता है जो आपके द्वारा किए गए काम को पूरा करने के लिए आपसे अधिक कुशल और जानकार हैं, जिसे पूरा करने में आपको बहुत लंबा समय लगता है।

अपने सोशल मीडिया अकाउंट को अपडेट करना

यह एक और मामला है जिसमें उद्यमियों को बहुत शामिल होना चाहिए, लेकिन यह सब अपने दम पर करने के लिए बेहद समय लग सकता है। नए पोस्ट बनाने के साथ, आपको अपने अनुयायियों के साथ बातचीत करने और लोगों को अपनी वेबसाइट पर किसी भी समाचार या ताज़ा सामग्री के बारे में बताने की आवश्यकता है।
अच्छी खबर यह है कि यह सब आपके द्वारा किए जाने की आवश्यकता नहीं है! सोशल शेड्यूलिंग सॉफ़्टवेयर का अर्थ है कि आप पहले से पोस्ट शेड्यूल कर सकते हैं, और वर्चुअल असिस्टेंट बातचीत का ध्यान रख सकते हैं।

प्रमाण पढ़ना

अपने लेखों, ब्लॉग पोस्ट और वेबसाइट अपडेट में छोटी-छोटी गलतियों पर ज़ोर देना बंद करें। किसी की सेवाओं को यह साबित करने के लिए निकालें कि वे प्रकाशन से पहले आपके लिए सब कुछ पढ़ें।

इसका मतलब है कि आप अभी भी सामग्री प्रकाशित कर सकते हैं, भले ही लेखन आपके मजबूत बिंदुओं में से एक नहीं है, और आप अपनी वर्तनी और व्याकरण की जाँच करने और अपने वाक्यों को ठीक से संरचित करने के बारे में बहुत समय बचा सकते हैं। । हुह।

यदि आप स्वयं सब कुछ कर रहे हैं, तो आप जल्दी से पाएंगे कि यह आपके व्यवसाय के विकास में एक सीमित कारक है। एक प्रणाली को लागू करने से चीजें जल्दी हो जाती हैं, और इसे आउटसोर्स करना आसान हो जाता है, जिससे आपको विकास और नए विचारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक समय मिलता है।

0 Response to "व्यापार समय और पैसे कैसे बचाएं"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article