-->
सस्ते होम इंश्योरेंस अवलोकन: आपको किन महत्वपूर्ण कारकों के बारे में सोचना चाहिए?

सस्ते होम इंश्योरेंस अवलोकन: आपको किन महत्वपूर्ण कारकों के बारे में सोचना चाहिए?


घर और संपत्ति बीमा कंपनियों के अपने शोध के दौरान, आपको हमेशा विभिन्न कारकों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि केवल कीमत पर। यहां तक ​​कि अगर आप "सस्ते होम इंश्योरेंस" की तलाश कर रहे हैं, तो आपको सबसे कम दर पर समझौता नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप लंबे समय में अधिक भुगतान कर सकते हैं। हाउस डिडक्टेबल होने के साथ-साथ कारक भी। आदर्श कंपनी को कम प्रीमियम और पर्याप्त कवरेज के साथ अच्छी ग्राहक सेवा को संतुलित करना चाहिए।

ऐसा मत सोचो कि होम इंश्योरेंस सिर्फ एक और बिल है जिसका आपको भुगतान करना है - यह आपके परिवार की सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति की रक्षा करता  है। यदि आपको दावा दायर करना है, तो प्रक्रिया यथासंभव आसान और तेज होनी चाहिए। यदि आपके घर में कुछ हो रहा है, तो आप पहले से ही पर्याप्त तनाव से निपटेंगे, इसलिए आपको अपनी बीमा कंपनी से अतिरिक्त तनाव की आवश्यकता नहीं है और आपको अपने पैसे वापस करने होंगे।

जाहिर है, आपके भौगोलिक स्थान और औसत मौसम के आधार पर घर के मालिकों की बीमा दरों में व्यापक रूप से  बदलाव होने वाला है। यदि आप उच्च अपराध दर वाले क्षेत्र में रहते हैं तो आपको सस्ते होम इंश्योरेंस खोजने में भी परेशानी हो सकती है। बचत का एक संभावित तरीका कुछ सुरक्षा सुविधाओं का निवेश करना है। प्रत्येक कंपनी के साथ जांचें कि आप देखना चाहते हैं कि वे कुछ प्रकार के सुरक्षा उपकरणों के लिए किस प्रकार की छूट प्रदान करते हैं।

बाढ़ कवरेज के साथ सस्ता गृह बीमा

बाढ़ बीमा आम तौर पर सामान्य गृह बीमा पॉलिसियों में शामिल नहीं है, लेकिन आपको इस पर विचार करना चाहिए, भले ही आप पानी के शरीर के पास रहें। यदि आप बैंक को "बाढ़ क्षेत्र" मानते हैं, तो आपको बंधक ऋण के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए बाढ़ बीमा की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप किसी ऐसे राज्य में रहते हैं जहाँ किसी भी समय तूफान, बवंडर या भूकंप आ सकता है, तो बैंक को आपको उस प्रासंगिक कवरेज को प्राप्त करने की भी आवश्यकता हो सकती है। यदि आप एक अच्छी क्रेडिट रेटिंग रखते हैं और छूट के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, तो आप उन कवरेज प्रकारों के साथ सस्ते होम इंश्योरेंस प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

कटौती योग्य के लिए, यदि संभव हो तो निम्नतम स्तर से बचें। यदि आप प्रीमियम पर कुछ छूट चाहते हैं, तो एक या दो स्तरों को ऊपर ले जाएं। यह बीमा कंपनी को साबित करेगा कि आप अपने वित्त को गंभीरता से ले रहे हैं और एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं।

कोई नियम नहीं है जो कहता है कि आपको सस्ते होम इंश्योरेंस का चयन करने में पारंपरिक तरीके से जाना होगा। उदाहरण के लिए, लेमोनेड बीमा एक "पीयर-टू-पीयर" बीमा समाधान प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि ग्राहक अपने प्रीमियम का भुगतान बड़े "सांप्रदायिक पॉट" में करते हैं और दावों को जल्दी से संसाधित किया जाता है और उस पॉट को पैसे से कवर किया जाता है। जांचें और देखें कि क्या यह आपके राज्य में उपलब्ध है और विचार करें कि क्या यह आपके लिए सही समाधान है

0 Response to "सस्ते होम इंश्योरेंस अवलोकन: आपको किन महत्वपूर्ण कारकों के बारे में सोचना चाहिए?"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article