-->
इस बार ईस्टर उत्सव का आनंद कैसे लें

इस बार ईस्टर उत्सव का आनंद कैसे लें

IMAGE


आप इस बार ईस्टर के जश्न के लिए क्या योजना बनाते हैं? चीजें वैसी नहीं हैं जैसा आपने सीजन के लिए प्लान किया था। लेकिन, यह इस सच्चाई को नहीं बदल सकता है कि मसीह ने आपके आनंद सहित आपके द्वारा चुराए गए सभी दुश्मनों को जगाया और पुनर्स्थापित किया है। तो, इस समय आनंद की कोई बात नहीं है। यह पोस्ट आपको इस बार यीशु के पुनरुत्थान का जश्न मनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।
Advertisement



हर चीज में धन्यवाद दो; क्योंकि यह मसीह यीशु में आपके लिए ईश्वर की इच्छा है - I थिस्सलुनीकियों 5:18 (NKJV)।

हमारे प्रभु यीशु मसीह के ईश्वर और पिता के रूप में धन्य हो, जिन्होंने अपनी प्रचुर दया के अनुसार हमें मृतकों में से जीसस क्राइस्ट के पुनरुत्थान के माध्यम से एक जीवित आशा का पुनरुत्थान दिया है - मैं पीटर 1: 3 (एनकेजेवी)।

लगभग हर जगह लॉकडाउन है, लेकिन इससे यीशु के पुनरुत्थान के आपके उत्सव को रोकना नहीं चाहिए। सचमुच, आपका उत्सव आपके लिए ईस्टर के महत्व पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, यह समझ कि मसीह के पुनरुत्थान ने आपकी स्वतंत्रता को अंधकार से मुक्त कर दिया और इस समय इसकी अभिव्यक्तियाँ आनन्दित करने के लिए पर्याप्त हैं। इसलिए, तूफान के बाहर कोई बात नहीं, आपको यह जानकर शांति होनी चाहिए कि आपके पास मसीह में जीवन है।

इस अवधि सहित भगवान को धन्यवाद देने के लिए हर चीज और परिस्थिति में, यह भगवान की इच्छा है। इसलिए, दुनिया में कोई फर्क नहीं है कि यह आपके आनंद को चोरी करने की अनुमति नहीं देता है। यीशु के लिए, मरे हुओं में से उसके पुनरुत्थान के माध्यम से हमें एक जीवित आशा है। इसलिए, आप उन लोगों की तरह शोक नहीं करेंगे, जिन्हें कोई उम्मीद नहीं है।

Advertisement




मसीह के पुनरुत्थान का मुख्य लाभ

यीशु के पुनरुत्थान का मुख्य उद्देश्य मनुष्य का उद्धार है। परमेश्वर ने हमें अंधकार की शक्ति से छुड़ाया और हमें उसके पुत्र के राज्य में लाया, जिसमें हमें पापों की क्षमा के माध्यम से उसके रक्त से छुड़ाया गया है। इसलिए, यदि आप बच गए हैं तो आपके पास इस समय आनन्दित होने का हर कारण है। लेकिन यदि आप नहीं हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा समय केवल प्रभु यीशु को अपने मुंह से स्वीकार करना है और अपने दिल में यह विश्वास करना है कि भगवान ने उसे मृतकों से ऊपर उठाया है, आप बच जाएंगे।

इस बार ईस्टर उत्सव का आनंद कैसे लें

1. धन्यवाद

पहली बात यह है कि ईश्वर की सराहना करें, हमारे एकमात्र भिखारी पुत्र को हमारे लिए मरने के लिए, उसे ऊंचा करने के लिए और पुनरुत्थान के सभी आशीर्वादों के लिए जो उसने आपको दिया है। यह इसलिए है क्योंकि कृतज्ञता उत्सव का एक महत्वपूर्ण पहलू है। और भगवान सभी अच्छी चीजों के लेखक हैं, इसलिए इसे मनाते हैं। इसलिए, परमेश्‍वर की प्रशंसा और धन्यवाद करने के लिए अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएँ।
Advertisement



2. अपना आशीर्वाद गिनें

यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको ईश्वर के विश्वास की याद दिलाता है, सभी आशंकाओं को दूर करता है और आपको विश्वास दिलाता है कि वह आपको इस समय छोड़ने या छोड़ने नहीं देगा। इसके अलावा, यह अधिक से अधिक प्रशंसापत्र के लिए आपके विश्वास का निर्माण करेगा।

3. अध्ययन और प्रार्थना

यह तालाबंदी आध्यात्मिक रूप से निर्माण के लिए एकदम सही है। इसलिए, भगवान की उपस्थिति का अध्ययन करने और उससे प्रार्थना करने के लिए गुणवत्ता समय बिताएं। निश्चित रूप से, जब तक वे लॉकडाउन को उठाते हैं, तब तक आप उन सभी चुनौतियों से पार पाने के लिए तैयार होंगे जो आपके रास्ते में आएंगी। इसलिए, इस समय का उपयोग प्रभु के साथ अंतरंग संबंध का आनंद लेने के लिए करें। सच में, भगवान से प्यार करने वालों की भलाई के लिए सभी चीजें एक साथ काम करती हैं।

4. दूसरों को प्रोत्साहित करें

हालांकि, आपको घर पर रहना होगा, फिर भी आप अपने फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंच सकते हैं। इसलिए, अपने दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और धर्मान्तरित लोगों आदि के पास पहुंचें और शब्दों को साझा करें और उनके साथ प्रार्थना करें। यह उनके जीवन को प्रभावित कर सकता है जितना आप कल्पना कर सकते हैं और यह उतना ही होगा जितना आप उनसे मिले थे। और यह आपके जीवन को भी समृद्ध करेगा क्योंकि आप दूसरों में प्रेम के इन बीज बोते हैं।

5. एक महान भोजन पकाना

अपनी पेंट्री में देखें और परिवार के लिए स्वादिष्ट भोजन पकाएं। इसके अलावा, सभी को खाना पकाने में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें और रसोई में आपके साथ एक परिवार रखें। बल्कि, आप एक आउटडोर खाना पकाने का फैसला कर सकते हैं। यह खाना पकाने के दौरान चारों ओर खेल रही छोटी, ठंडी हवा का उल्लेख नहीं करना अधिक मजेदार होगा, जो आपको आनंद देगा।

6. अन्य गतिविधियाँ

अपने परिवार के साथ अकेले करने के लिए अन्य महान चीजों के बारे में सोचें। इसमें नृत्य, खेल, फिल्म और रचनात्मक कलाएं शामिल हो सकती हैं। इसलिए, अपने आप को बताएं कि मैं अपने परिवार के साथ ईस्टर के इस उत्सव का आनंद लूंगा, चाहे दुनिया में कुछ भी हो।

Advertisement


निष्कर्ष

तो, आप इस ईस्टर उत्सव का आनंद लेने के लिए किस हद तक आप पर निर्भर हैं, आपको सभी बाधाओं के बावजूद खुशी का चयन करना होगा। इस सीज़न का अधिकतम लाभ उठाने और इसे अपने परिवार के लिए यादगार बनाने का निर्णय लें।

प्रार्थना- भगवान इस समय आपके दिल को खोल दें और इस समय आपके लिए महान चीजों को प्रकट करें और आपको यीशु में इस मौसम का पूरी तरह से आनंद लेने में मदद करें।

हैप्पी ईस्टर!

0 Response to "इस बार ईस्टर उत्सव का आनंद कैसे लें"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article